23 May 2013

जॉनसन एंड जॉनसन/ एमवे खतरनाक है बच्चों/बड़ों के लिए ....


आदरणीय भाइयो  और बहनों :

आओ हम सब निकलें अपनी मानसिक गुलामी से और इन कंपनियों के मायाजाल से, कैसे ये हमे मुर्ख बना के लाखों करोरो कमा रही है और हमे दे रही है खतरनाक बीमारियाँ .... :

अपने बच्चो को Johnson & Johnson विदेशी कंपनी के जहरीले उत्पादो से बचाये ! और उन हरामखोर डाक्टरों से भी बचें जो इस कंपनी से मिलने वालों टुकड़ो की खातिर आपके बच्चो की जान को दाव पर लगा देते हैं ! और आपको इस कंपनी के products इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं !

जरूर फेलायें :

http://www.firstpost.com/business/shocker-jj-baby-powder-contained-cancer-causing-substance-737297.html

http://www.thehindubusinessline.com/companies/jjs-licence-to-make-baby-powder-cancelled/article4654358.ece

http://www.youtube.com/watch?v=hBXx2ROlCBg






Amway के प्रोडक्ट भी सही नहीं सेहत के लिए :




निकलें  अपनी  मानसिक गुलामी से और इन कंपनियों के मायाजाल से : 

28 May 2013:  पिछले साल अपराध शाखा (आर्थिक अपराध) इकाई ने एमवे के त्रिसूर, कोझिकोड तथा कन्नूर के दफ्तरों पर छापेमारी की थी। यह छापेमारी मनी चेन गतिविधियों का पता लगाने के लिए की गई थी। इन केंद्रों पर कंपनी के गोदामों को बंद कर दिया गया और उत्पादित सामान जब्त किया गया था।यह छापेमारी कोझिकोड की विसालाक्षी की शिकायत पर की गई थी। महिला ने दावा किया था कि उसे कंपनी की वजह से नुकसान हुआ है।

नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी एमवे इंडिया के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विलियम एस पिंकने और कंपनी के दो निदेशकों को आज यहां वित्तीय अनियमितता के आरोप में केरल पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया। अपराध शाखा के सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार निदेशकों में संजय मल्होत्रा और अंशु बुद्धिराजा शामिल हैं।

यह गिरफ्तारी वायनाड की अपराध शाखा द्वारा 2011 में दर्ज तीन मामलों में वॉरंट जारी किए जाने के बाद हुई है। सूत्रों ने बताया कि इन अधिकारियों को प्राइस चिट्स एंड मनी सकरुलेशन स्कीम्स (प्रतिबंध कानून) के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।


कुछ दिनों पहले ही एमवे के तीन उत्पाद के नमूनों की रिपोर्ट फेल आई है। न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर और चाकलेट ड्रिंक जहां मिस ब्रांडिंग और मिस लीडिंग में फंसे हैं। वहीं जांच में न्यूट्रीलाइट कोएंजाइम क्यू-10 अपमिश्रित पाया गया है। इन तीनों फूड सप्लीमेंट के सैंपल की जांच खाद्य सुरक्षा विभाग ने पूना स्थित सेंट्रल लैब से कराई थी। अब विभाग कंपनी और प्रोडक्ट से जुड़ी फर्मों पर केस दायर करने की तैयारी कर रहा है।


नगर निगम हरिद्वार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार पांडे के मुताबिक 11 दिसंबर 2012 को हरिद्वार स्थित एक एजेंसी से एमवे के तीन प्रोडक्ट न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर, न्यूट्रीलाइट चाकलेट ड्रिंक और न्यूट्रीलाइट कोएंजाइम क्यू-10 के सैंपल भरे थे। जिन्हें जांच के लिए रुद्रपुर लैब भेजा गया, यहां से न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर और चाकलेट ड्रिंक के सैंपल की लेबल कंडीशन को लेकर मिस ब्रांडिंग और मिस लीडिंग पाई गई, जबकि संसाधनों के अभाव का बताते हुए लैब ने न्यूट्रीलाइट कोएंजाइम क्यू-10 के सैंपल जांचने से इंकार कर दिया। जिसके बाद विभाग ने तीनों सैंपल पूना स्थित सेंट्रल लैब जांच के लिए भेजे। सेंट्रल लैब रिपोर्ट का हवाला देते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर और न्यूट्रीलाइट फूड सप्लीमेंट प्रोडक्ट के लेबल पर ‘बेस्ट ऑफ दे नेचर, बेस्ट ऑफ द साइंस’ लिखा गया है। जो जांच में सही नहीं पाया गया है। लेबल कंडीशन में दोनो प्रोडक्ट मिस लीडिंग और मिस ब्रांडिंग पाए गए हैं। सेंट्रल लैब ने न्यूट्रीलाइट कोएंजाइम क्यू-10 फूड सप्लीमेंट के सैंपल की जांच भी की है। जांच में यह प्रोडक्ट अपमिश्रित पाया गया है। इस फूड सप्लीमेंट में माइक्रोस्टेलाइन सेल्युलोज और ट्राई कैल्शियम फास्फेट का प्रयोग किया गया है। खाद्य सुरक्षा मानकों के अनुसार इनका प्रयोग फूड सप्लीमेंट में नहीं किया जा सकता है। इन्हें स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं बताया गया है

भारत में पिछले कई सालो से एक विदेशी कंपनी जो नेटवर्क मार्केटिंग में बहोत ही आगे बढ़ के काम कर रही हे....एमवे इंडिया......उस के बारे में जो आंकड़े मिले हे वो बहोत ही आश्चर्यजनक हे....और उस से लगता हे की जब एक कंपनी देश का इतना सारा रुपया अपने देश से बाहर ले जा सकती हे सिर्फ चुना लगा के....बाकी तो और बहोत कुछ होगा.....तो पांच हजार से ज्यादा विदेशी कंपनीया कितना रूपया देश से बाहर ले जा रही होगी......

कुछ आंकड़े  हे एमवे कंपनी के बारे में ....में यहाँ पे दिखाता हु आप सबको.........

4200 रूपये ..जब एमवे लेती थी
सामन केवल 2200 का होता था
हर जोइनिंग पर 2000 रूपये ... तो लगभग १ करोड़ लोगो को कंपनी ने जोड़ा था
तो घोटाला हुआ २००० करोड़

यह मिनिमम है
असली रकम 10,000 करोड से ऊपर हो सकती है

बहोत बड़ा घोटाला..........

दोस्तों.....आप सब का क्या कहना हे इस बारे में......


http://timesofindia.indiatimes.com/business/india-business/Amway-India-chairman-arrested-for-financial-irregularities/articleshow/20294411.cms






इसी तरह से होर्लिक्स, बोर्नविटा, बूष्ट आदि में भी कुछ  नहीं है ...सब हमको बेवकूफ बना के हमारे देश का पैसा विदेश भेज जा रहा है ..



No comments:

Post a Comment